Simple electric scooter : सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर आज भारत में होगा लॉन्च एक बार चार्ज पर 240 km चलेगा ….

सिंपल एनर्जी ने बताया है कि वह अपने आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंपल वन के लिए 15 अगस्त, 2021 को प्री-बुकिंग शुरू करेगी। इच्छुक खरीदार 1,947 रुपये की टोकन राशि के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर की प्री-बुकिंग कर सकते हैं। प्री-बुकिंग प्रक्रिया कंपनी की वेबसाइट पर शाम 5 बजे से शुरू होगी। राशि वापसी योग्य है और यह प्रक्रिया पूरे भारत में खुली है। इस वाहन को भारत के 13 राज्यों में पहले चरण में लॉन्च किया जाएगा।

Simple electric scooter एक बार चार्ज पर 240 km चलेगा

स्कूटर 100 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड तक पहुंचने में सक्षम होगा और 3.6 सेकंड में 0 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेगा। यह एक चार्ज में 240 किलोमीटर की पूरी रेंज देने के लिए कहा जाता है। कहने की जरूरत नहीं है, इन विशिष्टताओं पर, सिंपल वन के पास वास्तविक, दैनिक जीवन प्रदर्शन के मामले में साबित करने के लिए बहुत कुछ है। साथ ही, अगर दावे सही हैं, तो यह भारतीय बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध सबसे लंबी रेंज वाला ई-स्कूटर होगा।

सिंपल एनर्जी ने हाल ही में अपना ईवी चार्जर लॉन्च किया है, जिसे सिंपल लूप कहा जाता है, जो अपने स्कूटर को 2.5 किमी की दूरी तक केवल 60 सेकंड में चार्ज कर सकता है। सिंपल एनर्जी की आने वाले महीनों में देश भर में 300 से ज्यादा पब्लिक फास्ट चार्जर लगाने की भी योजना है।

Simple electric scooter अनुमानित कीमत

कंपनी का दावा है कि बैटरी पैक का वजन छह किलोग्राम से अधिक होगा। ईको मोड में 4.8kWh लिथियम-आयन बैटरी 240km की रेंज देने का दावा करती है। आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर 3.6 सेकंड में 100kmph की टॉप स्पीड और 0-50kmph एक्सेलेरेशन का दावा करेगा। आधिकारिक तौर पर पुष्टि की गई फीचर सूची में टच स्क्रीन, ऑनबोर्ड नेविगेशन और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी शामिल हैं। सिंपल एनर्जी ने कंफर्म किया है कि उसके अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1,10,000 रुपये से लेकर 1,20,000 रुपये तक होगी।

Ola Electric Scooter : 15 अगस्त को आ रहा है कीमत क्या होगी ?

15 अगस्त को अपने सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर की प्री-बुकिंग शुरू

सिंपल एनर्जी ने घोषणा की है कि वह 15 अगस्त को अपने सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर की प्री-बुकिंग 1,947 रुपये (भारत को आजादी मिलने के वर्ष के संदर्भ में) पर शुरू करेगी, जो कि इसे लॉन्च होने के समय भी है। प्री-बुकिंग उस दिन शाम 5 बजे से निर्माता की आधिकारिक वेबसाइट पर खुलेगी। प्री-बुकिंग पैन-इंडिया खुली है, और राशि वापसी योग्य है। सिंपल एनर्जी का कहना है कि उत्पादन शुरू होने पर प्री-ऑर्डर को प्राथमिकता दी जाएगी। स्टार्टअप ने पहले ही खुलासा कर दिया है कि इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1.10 लाख रुपये से 1.20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच होगी, लेकिन लॉन्च इवेंट में अंतिम मूल्य निर्धारण और अन्य विवरणों की घोषणा की जाएगी।

धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: