236 किमी रेंज वाली सिंपल वन इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च: कीमत क्या है

सिंपली एनर्जी ने सिंपल वन इलेक्ट्रिक बाइक 15 अगस्त को लॉन्च की है, जो भारत का 75वां स्वतंत्रता दिवस है। इलेक्ट्रिक स्कूटर ओला इलेक्ट्रिक के S1 और S1 प्रो को टक्कर देने के लिए पूरी तरह तैयार है, जिन्हें पहले दिन में लॉन्च किया गया था,

बेंगलुरु स्थित इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप सिंपल एनर्जी ने देश में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर ₹ 1.10 लाख (एक्स-शोरूम, माइनस सब्सिडी) में लॉन्च किया है। कंपनी ने अपने फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर ₹1,947 की वापसी योग्य टोकन राशि पर बुकिंग शुरू कर दी है, जो भारत के स्वतंत्रता वर्ष का प्रतीक है।

लॉन्च इवेंट के दौरान, सिंपल एनर्जी के फाउंडर श्रेष्ठ मिश्रा ने कहा कि कंपनी ने हमेशा इलेक्ट्रिक बाइक द्वारा पेश की जाने वाली कम रेंज जैसे मुद्दों को हल करने पर ध्यान केंद्रित किया है,

सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर लिथियम आयन बैटरी मिलेगी बैटरी,

सिंपल एनर्जी का इलेक्ट्रिक स्कूटर 4.8 kWh पोर्टेबल लिथियम-आयन बैटरी पैक से लैस होगा, जिसका वजन छह किलोग्राम से अधिक है। इसकी वियोज्य और पोर्टेबल प्रकृति घरों में ई-स्कूटर की बैटरी को चार्ज करना आसान बना देगी।

चार्जर की क्षमता

सिंपल लूप चार्जर 60 सेकंड में सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर को 2.5 किमी तक चार्ज करने की क्षमता के साथ आएगा। ईवी कंपनी अगले तीन से सात महीनों में देशभर में 300 से ज्यादा पब्लिक फास्ट चार्जर भी लगाएगी।

मोबाइल एप्प से होगा कनेक्टिविटी

इस स्कूटर को आप सिंपल वन एप्लीकेशन के जरिये मिबिले से कनेक्ट कर पाएंगे जिसमे आप निम्न सुविधाओ का लाभ ले सकेंगे

Remote access (दूरस्थ पहुँच)

OTA updates (ओटीए अपडेट)

Ride statistics (सवारी के आँकड़े)

Geo-fencing for security (सुरक्षा के लिए जियो-फेंसिंग)

Save and forward routes. (सहेजें और आगे मार्ग)

Remote locking feature (रिमोट लॉकिंग फीचर)

चार कलर में मिलेगा

इलेक्ट्रिक स्कूटर में स्पोर्ट डिजाइन मिलता है। डिजिटल कस्टमाइज डैशबोर्ड मिलता है। ब्लूटूथ कनेक्टविटी और टायर मॉनिटरिंग सिस्टम मिलता है। स्कूटर में रेड, व्हाइट, ब्लैक और ब्लू कलर ऑप्शन मिलते हैं।

धन्यवाद !

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: