हेलीकॉप्टर दुर्घटना में सीडीएस जनरल रावत, पत्नी और 11 अन्य की मौत हार्दिक श्रद्धांजलि ।

जनरल बिपिन रावत जी व सभी शहीदों को हार्दिक श्रद्धांजलि।

तनिलनाडु के कुन्नूर में दुर्घटनाग्रस्त हुए हेलिकॉप्टर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत का निधन हो गया।

तनिलनाडु के कुन्नूर में दुर्घटनाग्रस्त हुए हेलिकॉप्टर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत का निधन हो गया। हेलिकॉप्टर में सवार 14 में से 13 लोगों की मौत हो गई। भारतीय वायुसेना ने ट्वीट कर इसकी पुष्टी की है। नीलिगिरी के कलेक्टर ने बताया कि जीवित बचा शख्स एक पुरुष है।रक्षा मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दुर्घटना के बारे में जानकारी दी है उसके बाद उन्होंने भारतीय वायु सेना प्रमुख को घटनास्थल पर पहुंचने के निर्देश दिए। इससे पहले बुधवार शाम राजनाथ सिंह खुद रावत के घर पहुंचे थे और उनकी बेटी से मुलाकात की थी।

जनरल बिपिन रावत के साथ पत्नी की भी मौत

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य लोगों की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सीडीएस जनरल बिपिन रावत की असमय मृत्यु हमारे सशस्त्र बलों और देश के लिए एक अपूर्णीय क्षति है। उन्होंने कहा कि जनरल बिपिन रावत ने असाधारण साहस के साथ देश की सेवा की , प्रथम सीडीएस के तौर पर उन्होंने सशस्त्र बलों के एकीकरण के लिए योजनाएं तैयार की ।

दुर्घटनास्थल हेलीपैड से लैंड करने के लिए करीब 10 किलोमीटर दूर था।

शवों को तमिलनाडु के वेलिंगटन के सैन्य अस्पताल ले जाया गया। यह हादसा तब हुआ जब दुर्घटनास्थल हेलीपैड से लैंड करने के लिए करीब 10 किलोमीटर दूर था। भारतीय वायु सेना की तरफ से जानकारी दी गई कि IAF Mi-17V5 हेलीकॉप्टर सुलूर से वेलिंगटन के लिए उड़ान भर रहा था। हेलीकॉप्टर में चालक दल सहित 14 लोग सवार थे।

ANI  के अनुसार आज शाम को बिपिन रावत एक कार्यक्रम में भाग लेते, जिसमें वो कैडेट्स से बातचीत करने वाले थे। हादसे के घायल होने के बाद जनरल बिपिन रावत को घायल अवस्था में हॉस्पिटल ले जाया गया था जहां उनके मृत होने की पुष्टी हुई।

हेलीकॉप्टर में यह थे सवार

1-जनरल बिपीन रावत
2-मधुलिका रावत
3-ब्रिगेडियर एल. एस. लिडर
4-लेफ्ट. कर्नल हरजिंदर सिंग
5-नाईक गुरुसेवक सिंग
6-नायक जिंतेंद्र कुमार
7- लान्स नायक विवेक कुमार
8-लान्स नायक बी. साईतेजा
9- हवालदार सतपाल

दुखद खबर है 13 लोगों सहित सीडीएस जनरल बिपिन रावत जी भी प्रभु चरणों में लीन हो गए परमपिता परमेश्वर ऐसी परम दिव्य आत्मा को मोक्ष प्रदान करें एवं अपने श्री चरणों में स्थान दे स्वर्गीय श्री विपिन रावत जी को सदैव एक अनुभवी कुशल योद्धा के रूप में याद किया जाएगा मां भारती के लाल आप सदैव समस्त भारत के हृदय में जीवित रहेंगे,,,,

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: